Breaking News
Home / खबरे / देहरादून सहित तीन जिलों भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी, जगह-जगह भूस्खलन से मार्ग अवरुद्ध

देहरादून सहित तीन जिलों भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी, जगह-जगह भूस्खलन से मार्ग अवरुद्ध

उत्तराखंड में जाते हुए मानसून का भी भयावह रूप देखने को मिल रहा है। पहाड़ से लेकर मैदान तक आफत की बारिश बरस रही है। नदियां उफान पर है। पहाड़ पर भूस्खलन बादल फटने की खबरे आ रही है। मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में नैनीताल, चंपावत और बागेश्वर जैसे जिलों में कई दौर की भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा कुमाऊं और गढ़वाल क्षेत्रों के पर्वतीय इलाकों में ज्यादातर स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ ही कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली भी गिर सकती है।

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के तहत आज उत्तराखंड राज्य के नैनीताल, चंपावत और बागेश्वर जनपदों में कहीं-कहीं तीव्र दौर के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, मौसम विभाग ने उत्तराखंड राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं गरज के साथ बारिश की संभावना जताई है।

आपको बता दें कि देहरादून सहित राज्य के अधिकतर इलाकों में गुरुवार को बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने राजधानी देहरादून व आसपास के इलाकों में तेज बौछारों के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है।

राजधानी दून व आसपास के इलाकों में कई दौर की बारिश की संभावना है। बुधवार को राजधानी दून व आसपास के इलाकों में बादल छाए रहे, कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी हुई। वहीं मसूरी में कल रात को बारिश हुई है। चमोली जिले में बुधवार रात से बारिश हो रही है। वहीं भूस्खलन से जगह जगह मार्ग अवरुद्ध है।

About tarannumh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *