Breaking News
Home / खेल / स्वागतः इतिहास रचने के बाद देहरादून लौटीं क्रिकेटर स्नेह राणा,इंग्लैंड में खेली हमेशा याद रखने वाली पारी

स्वागतः इतिहास रचने के बाद देहरादून लौटीं क्रिकेटर स्नेह राणा,इंग्लैंड में खेली हमेशा याद रखने वाली पारी

बेटियों को उड़ने दिया जाए तो वो अपना आसमान खुद ढ़ूढ लेती। एक मुकाम हासिल कर लेती है। बेटियों को उनके सपने पूरे करने का हौसला मिले तो वो एक मिसाल कायम कर सबका नाम रोशन कर देती है। फिर उनके रास्ते में कितनी ही दुश्वारियां क्यों न आए वो हर मुश्किस को अपने जज्बे के दम से पार कर लेती है। इन बातों पर खरी उतरी है देहरादून की स्नेह राणा। स्नेह ने  रणभूमि मे इंग्लैंड में क्रिकेट की रणभूमि में अपनी काबलियत से लोहा मनवाया और कभी न भूलने वाली पारी खेली। इस शानदार प्रदर्शन के बाद वह देहरादून लौट आई है ।

बता दें कि दून लौटी स्नेह का जोरदार स्वागत किया गया है। दून पहुंचने के बाद सबसे पहले उन्होंने दरबार साहिब में माथा टेंका है। जिसके बाद रेसकोर्स स्थित एसजीआरआर पब्लिक स्कूल में उनके कोच नरेंद्र शाह, स्कूल की प्रधानाचार्य प्रतिभा खत्री व लिटिल मास्टर एकेडमी के खिलाड़ि‍यों ने उनका सम्मान किया है। आपको बता दें कि स्नेह ने पांच साल बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है। उन्हे  2016-17 में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में इंजरी होने के कारण एक साल तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ा।

स्नेह के लिए ये बहुत मुश्किल समय था। इंजरी से उबरने के बाद उन्होंने एक साल तक पंजाब के लिए घरेलू क्रिकेट खेला। उसके बाद दोबारा भारतीय रेलवे का प्रतिनिधित्व कर घरेलू क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लिए। इस प्रदर्शन के बूते ही इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में जगह पाने में सफलता मिली। इंग्लैंड की धरती पर स्नेह का स्नेह ने पहले गेंद से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को आउट किया फिर अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से इंग्लैंड के हाथों से मैच छीन कर मुकाबला ड्रॉ कराया। इसके बाद उन्होंने एकदिवसीय व टी 20 मुकाबलों में भी प्रतिभाग किया।

About tarannumh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *