सफर होगा आसान, देहरादून से शुरू हुई जयपुर की सीधी हवाई सेवा, विमान ने भरी उड़ान

देश में कोरोना का कहर कम होते ही अब जिंदगियां एक बार फिर पटरी पर आने लगी है। इसी कड़ी में देहरादून में भी अब जौलीग्रांट एयरपोर्ट से धीरे-धीरे अन्य शहरों के लिए हवाई सेवाएं शुरू हो रही है। अगर आपको दून से सीधे अन्य राज्यों में सफर करना है तो आप अब आसानी से पहुंच सकते है। प्रयागराज के बाद जयपुर के लिए भी हवाई सेवा शुरू हो गई है।

आपको बता दें कि कोरोना के कारण जौलीग्रांट एयरपोर्ट से हवाई सेवाएं कम हो गई थी। लेकिन अब राज्य में कोरोना के मामलों में खासी कमी दर्ज की गई है। राज्य में अनलॉक की प्रक्रिया चल रही है। जिसके तहत अब धीरे-धीरे हवाई सेवाओं का विस्तार होना शुरू हो गया है। विमानन कंपनी इंडिगो एयरलांइस ने अपनी सेवाएं शुरू कर दी है। इंडिगो बीते 18 जुलाई से प्रयागराज के लिए सेवाओं को शुरू कर चुकी है। अब जयपुर के लिए हवाई सेवा शुरू हो गई है।आज सुबह 10.50 बजे इंडिगो का विमान जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचा जिसके बाद विमान ने 11.15 बजे वापसी के लिए उड़ान भरी।

हालांकि अगर आप बाहर से यहां आ रहे है तो आपको इसके लिए आरटीपीसीआर रिपोर्ट की जरूरत होगी। आरटीपीसीआर रिपोर्ट के लिए आपको विभागीय ईमेल [email protected] पर अपनी जानकारी भेजनी होगी। विभागीय आईडी पर ईमेल भेजने के बाद आपको आराम से जांच रिपोर्ट मुहैया कराने की व्यवस्था भी बनाई गई है। सामुदायिक केंद्रो को ये काम सौपा गया है।

वही जल्द ही अब आपको एयरपोर्ट जाते हुए सुंदर सड़को की यात्रा भी करने को मिलेगी। एयरपोर्ट को जोड़ने वाली सड़कों के सौंदर्यीकरण की योजना एमडीडीए ने तैयार की है। एयरपोर्ट के अलावा शहर की दूसरी सड़कों की भी सूरत बदली जाएगी। योजना के तहत रिस्पना पुल से मोहकमपुर तक डिवाइडर के आसपास खूबसूरत पौधे लगाए जाएंगे।

 

+