Jio के नए प्लान में मिलेंगे ये फायदे सिर्फ 1 रुपये में, 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ…

आजकल हर किसी के पास मोबाइल है और हर कोई अपने सिम का एक ऐसा प्लान चाहता है जो बहुत सस्ता हो और ज्यादा फायदा देता हो और जियो के बाजार में आने के बाद से मोबाइल बाजार में एक क्रांति आ गई है।अब जिओ ने एक ऐसा प्लान लॉन्च किया है जिसे माना जाता है।

अब तक का सबसे सस्ता प्लान, और आपको जानकर हैरानी होगी कि इस प्लान की कुल कीमत सिर्फ एक रुपये है। और यह प्लान अब जिओ ऐप पर भी दिखाई देता है। हालाँकि, अगर आप इस प्लान को इंटरनेट पर खोजने की कोशिश करेंगे, तो आप पाएंगे नहीं मिल रहा है और यह प्लान सिर्फ उनके लिए है जिनकी डेटा कॉस्ट बहुत कम है।

जिओ के 1 रुपये के प्लान के क्या फायदे हैं

आइए अब जानते हैं जिओ के इस सस्ते एक रुपये के प्लान के क्या फायदे हैं, सबसे पहले आपको 30 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी जो इतने सस्ते प्लान में बहुत अच्छी है।सबसे बड़ी बात यह है कि इस एक रुपये के प्लान में आपको 100 एमबी मिलेगी। दैनिक डेटा का, और वह भी बहुत तेज़ गति से और जब यह डेटा समाप्त हो जाएगा तो आपकी गति कम हो जाएगी।

लेकिन इस प्लान में आपको डेटा तो मिलेगा लेकिन आप न तो मैसेज कर सकते हैं और न ही किसी को कॉल कर सकते हैं इसलिए यह प्लान किसी भी सिम को एक्टिव रखने के लिए काफी काम का हो सकता है।

Jio का यह प्लान है हिंदुस्तान का सबसे सस्ता प्लान

आपको जानकर हैरानी होगी कि जिओ के अलावा एयरटेल और वोडा फोन जैसी अन्य कंपनियां भी एक रुपये का रिचार्ज ऑफर करती हैं लेकिन फिर भी जिओ का एक रुपये वाला प्लान भारत का सबसे सस्ता प्लान बन गया है।

अब आप सोच रहे होंगे कि इस एक रुपये के प्लान की क्या जरूरत है, तो भारत में एक बहुत बड़ी आबादी है जो बहुत गरीब है और बहुत से लोग महंगे प्लान का इस्तेमाल नहीं कर सकते, इसलिए जिओ के पास एक रुपये का प्लान है। एक रुपये का प्लान उपलब्ध है लेकिन 10 रुपये और 20 रुपये का प्लान भी है जिसे लोग अपनी सुविधा और उपयोगिता के अनुसार इस्तेमाल कर सकते हैं।

+