Breaking News
Home / खबरे / दुःखद :उत्तराखंड की उभरती युवा बॉक्सिंग खिलाड़ी ने की आत्महत्या, गलत अंपायरिंग के चलते थी तनाव में

दुःखद :उत्तराखंड की उभरती युवा बॉक्सिंग खिलाड़ी ने की आत्महत्या, गलत अंपायरिंग के चलते थी तनाव में

उत्तराखंड के लिए दुःखद खबर सामने आ रही है
राज्य की उभरती राष्ट्रीय बॉक्सिंग खिलाड़ी की संदिग्ध हालत में मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि 20 वर्षीय हेमलता दानू उर्फ हेमा दानू ने आत्महत्या की है। हेमा कई प्रतियोगिता में पुरस्कार जीतने और कई मेडल अपने नाम कर अस्पताल के बेड पर जिंदगी की जंग हार गई। हमेशा दूसरे के मुक्के को चुनौती मानने वाली युवा बॉक्सिंग खिलाड़ी ने एक आत्मघाती कदम उठाते हुए अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। जिससे जहां खेल प्रेमियों में काफी निराशा है। वही परिजन को दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

आपको बता दें कि मूल रूप से बागेश्वर जिले के नाचनी कपकोट में रहने वाली 20 वर्षीय हेमलता दानू उर्फ हेमा दानू हल्द्वानी के छड़ायल में अपने मामा के साथ रहती थी।10 सितंबर को हेमा ने राज्य स्तरीय बाक्सिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था। जहां उसका मुकाबला उत्तराखंड पुलिस टीम से हुआ और वह मैच हार गई। इसके बाद हेमा घर आ गई। 11 सितंबर की देर शाम हेमा ने जहर गटक लिया। जिसके बाद परिजनों ने उसे आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया जहां सोमवार सुबह करीब 3:00 बजे निजी अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई इस घटना से परिवार में दुख का पहाड़ टूट गया है तथा खेल प्रेमियों को भी इस घटना से भारी निराशा हुई है ।

वहीं मौत के कारणों का पता नहीं चल सका है। हालांकि परिजनों ने पुलिस को बताया कि पिछले दिनों खटीमा में आयोजित मैच में हार के बाद वह तनाव में आ गई थी। उसने गलत अंपायरिंग की बात कही थी। वहीं हेमा की मौत के बाद सोशल मीडिया पर मैच के परिणाम और गलत अंपायरिंग को लेकर काफी ट्रोल किया जा रहा है। लोग मैच के परिणाम की जांच की मांग कर रहे हैं।

About tarannumh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *