1 बेटी और 3 बेटों के पिता हैं मिथुन, लेकिन बच्चों ने कभी नहीं कहा ‘पापा’, जानिए कैसा है रिश्ता?……

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को कौन नहीं जानता है. मिथुन चक्रवर्ती ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और आज भी लोग उनकी एक्टिंग के कायल हैं। मिथुन लंबे समय से गोल्डन स्क्रीन पर नजर नहीं आए हैं लेकिन आज भी उनकी फैन फॉलोइंग जबरदस्त है। मिथुन चक्रवर्ती अपने मददगार व्यवहार के लिए भी जाने जाते हैं। ज्यादातर फैंस मिथुन को ‘मिथुन दा’ कहकर बुलाते हैं।

बता दें, फिल्मों में काम करने के दौरान मिथुन का एक्ट्रेस श्रीदेवी के साथ अफेयर सुर्खियों में रहा था।

हालांकि दोनों ने कभी भी अपने रिश्ते के बारे में खुलकर बात नहीं की। बताया जाता है कि दोनों ने बिना बताए शादी कर ली जो करीब तीन साल तक चली। लेकिन इसमें कितनी सच्चाई है ये कोई नहीं जानता

इसके बाद मिथुन ने मशहूर एक्ट्रेस योगिता बाली से शादी कर ली। मिथुन दा चार बच्चों के पिता हैं लेकिन उनका कोई भी बच्चा उन्हें पापा नहीं कहता। इस बात का खुलासा खुद मिथुन चक्रवर्ती ने किया।

दरअसल साल 2019 में जब मिथुन चक्रवर्ती टीवी के सबसे चर्चित डांस रियलिटी शो ‘सुपर डांस चैप्टर-3’ में बतौर गेस्ट पहुंचे तो उन्होंने अपनी निजी जिंदगी से जुड़े कई खुलासे किए. डांस के दौरान शो के कंटेस्टेंट ने कहा कि वह अपने डैड से बहुत प्यार करते हैं और इसलिए वह अपने डैड को डैड नहीं बल्कि ब्रो कहते हैं.

कंटेस्टेंट के मुंह से ऐसे शब्द सुनकर मिथुन चक्रवर्ती ने अपनी जिंदगी से जुड़ा एक ऐसा किस्सा भी शेयर किया जिसने वहां बैठे सभी को हैरान कर दिया. इस बीच मिथुन दा ने खुलासा किया कि उनके बच्चे उन्हें कभी पापा नहीं कहते।

मिथुन दा ने इसके पीछे की कहानी शेयर करते हुए कहा, ‘मैं 3 बेटों और 1 बेटी का पिता हूं लेकिन मेरा कोई भी बच्चा मुझे पिता नहीं कहता लेकिन चारों मुझे जेमिनी कहते हैं।

उन्होंने बताया कि, जब सबसे बड़े बेटे मिमोह का जन्म हुआ तो वह 4 साल तक बोल नहीं पाए. उसने केवल कुछ पत्र बोले, एक दिन हमने उसे मिथुन बोलने के लिए कहा तो वह बोला। यह बात उन्होंने मिमोह के डॉक्टर को बताई तो उन्होंने कहा कि यह बहुत अच्छा है और मिमोह को जेमिनी बोलने के लिए प्रेरित करते हैं. डॉक्टर की बात मानकर मिथुन ने उन्हें मिथुन बोलने की अनुमति दी, लेकिन बाद में उनके भाई-बहन भी ऐसा ही बोलने लगे।”

इस बीच मिथुन ने कहा कि भले ही उनके बच्चे उन्हें पापा नहीं बुलाते हैं, लेकिन वह अपने बच्चों के साथ दोस्तों की तरह रहते हैं।

मिथुन चक्रवर्ती ने अपने करियर की शुरुआत साल 1976 में फिल्म ‘मृगया’ से की थी।

मिथुन पहली ही फिल्म से दर्शकों के बीच अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे और उन्हें इस फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला।

इसके बाद मिथुन दा ने ‘भ्रष्टाचार’, ‘घर एक मंदिर’, ‘वतन के रखवाले’, ‘हमसे बढ़कर कौन’, ‘वरदत’, ‘अविनाश’, ‘जल’, ‘डिस्को’ समेत कई बॉलीवुड सुपरहिट फिल्मों में काम किया। ‘डांसर’, ‘चरणों की सौगंध’, ‘हमसे है जमाना’, ‘बॉक्सर’, ‘बाजी’, ‘कसम पड़ा करने वाले की’, ‘प्यार झुकता नहीं’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

+