मुकेश अंबानी के पोते की फोटो देखिए, ऐसा दिखने लगा अंबानी परिवार का चिराग 8 महीने बाद…

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी भारत के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। वह 10 दिसंबर, 2020 को दादा बने। उनके बेटे आकाश अंबानी की पत्नी श्लोका मेहता ने एक बच्चे को जन्म दिया था। अंबानी परिवार ने अपने राजकुमार का नाम पृथ्वी अंबानी रखा है। पृथ्वी के जन्म के समय उनके दादा मुकेश अंबानी के साथ उनकी एक तस्वीर वायरल हुई थी। इस तस्वीर में मुकेश अंबानी अपने घर का दीया गोद में लिए हुए थे। तब से लोगों ने पृथ्वी की दूसरी तस्वीर नहीं देखी। लेकिन अब पृथ्वी अंबानी की एक नई तस्वीर सामने आई है। इस तस्वीर में अंबानी परिवार के लाडले साहब अपने चचेरे भाई के साथ फर्श पर खेलते नजर आ रहे हैं। हालांकि, इस तस्वीर में धरती का चेहरा नजर नहीं आ रहा है।

 इस तस्वीर को पृथ्वी की मां श्लोका मेहता की बहन दीया ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर शेयर किया है. इस तस्वीर में भाई-बहनों की प्यारी जोड़ी दिखाई दे रही है। दीया ने अपनी बेटी और भतीजे पृथ्वी की एक तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- बेबी पी (पृथ्वी) और बेबी एम पहले से ही अच्छे दोस्त हैं। अंबानी परिवार की बहू श्लोका मेहता पिछले महीने 31 साल की हो गई हैं। इसी बीच उनकी मौसी टीना अंबानी ने अपनी बहू की कुछ फोटोज शेयर कर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। वहीं उन्होंने श्लोका की तारीफ करते हुए उन्हें एक खूबसूरत लड़की, कमाल की महिला, पत्नी और मां बताया.

आकाश अंबानी का बचपन का प्यार हैं श्लोका मेहता

श्लोका मेहता आकाश अंबानी का बचपन का प्यार हैं। दोनों ने साथ में धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाई की थी। इसी दौरान दोनों में दोस्ती हो गई। फिर 12वीं के बाद आकाश ने श्लोका को डेट करना शुरू कर दिया। इसके बाद 2019 में दोनों ने धूमधाम से शादी की। अंबानी परिवार की बहू होने के नाते श्लोका मेहता अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। उनके पिता रसेल मेहता एक प्रसिद्ध हीरा कंपनी रोज़ी ब्लू के मालिक हैं। उनकी मां का नाम मोना मेहता है। श्लोका के तीन भाई-बहन हैं। उनके भाई का नाम विराज मेहता है जबकि उनकी बहन का नाम दीया मेहता है। विराज भी शादीशुदा है। उन्होंने ग्रेट ईस्टर्न शिपिंग कंपनी के मालिक भरत सेठ की बेटी निशा से शादी की है। उनकी दो बेटियां भी हैं।

रसेल मेहता की कंपनी में निदेशक हैं श्लोका मेहता

श्लोका मेहता भी अपने पिता रसेल मेहता की कंपनी में निदेशक हैं, वह अपने पिता के व्यवसाय में शामिल हैं। श्लोका अपने परिवार में सबसे छोटी हैं। वह Connect for नाम की कंपनी के संस्थापक भी हैं। इसके जरिए वे एनजीओ की मदद करते हैं। अंबानी परिवार की बात करें तो उनकी बेटी ईशा अंबानी की शादी पिरामल ग्रुप के मालिक अजय और स्वाति पीरामल के बेटे आनंद से हुई है। ईशा की सास ने अपनी बहू को शादी से पहले 450 करोड़ रुपये के 50,000 वर्ग फुट में फैला समुद्र के सामने का बंगला उपहार के रूप में दिया था। इस बीच मुकेश नीता के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी राधिका मर्चेंट को डेट कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक दोनों जल्द ही शादी कर सकते हैं।

+