मेहनत के बावजूद दूर नहीं हो रही आर्थिक तंगी, घर में पसरी रहती है बीमारी? कर लें कपूर ये ये उपाय, फिर देखें चमत्कार

घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए भारतीय घरों में कपूर जलाना शुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से घर की प्रदूषित हवा उड़ जाती है और वातावरण शुद्ध हो जाता है। यही कारण है कि सुबह-शाम पूजा हो या हवन, इसमें कपूर अनिवार्य रूप से शामिल होता है। आज हम आपको बताते हैं कि कैसे आप कपूर से किसी का ध्यान अपनी ओर खींच सकते हैं।

नजर उतारने के लिए करें कपूर के उपाय

परिवार में जिस व्यक्ति को आप देख सकते हैं, उसे सीधा खड़ा कर दें। इसके बाद कपूर (कपूर) का एक टुकड़ा लें और घूमाने की घूमाने की दिशा में सिर से पांव तक तीन बार देखें। इसके बाद फर्श पर कपूर जलाएं। ऐसा करते समय इस बात का ध्यान रखें कि कपूर को किसी अंगारे या कागज पर रखकर जलाना नहीं चाहिए बल्कि फर्श पर रखकर सीधे आग लगा देना चाहिए। ऐसा करने से उस व्यक्ति की बुरी नजर दूर हो जाती है और वह पहले से बेहतर हो जाता है।

कपूर से पता चल जाती है बुरी नजर

अगर कपूर जल जाए और उसकी ज्वाला अस्थिर हो जाए और उसमें से तेज धुंआ निकले तो समझ लें कि पीड़ित व्यक्ति पर किसी की नजर है या बुरी नजर है। वहीं अगर कपूर जलता है और उसकी लौ थोड़ी अस्थिर होती है और बिना धुएं के जलती है तो समझ लेना चाहिए कि यह ध्यान देने योग्य है लेकिन इसका प्रभाव काफी कम होता है।अगर आप कपूर को जलाते हैं और बिना धुएं के जलाते हैं, तो आपको समझना चाहिए कि आपकी कोई बुरी नजर नहीं है। आप नेकदिल हैं और नियमित काम आसानी से कर सकते हैं।

कपूर से कड़ी नजर भी उतर जाती है

अगर आप अपना कपूर जलाएं और उसमें से खड़खड़ाहट की आवाज आने लगे और धुंआ निकलने लगे तो यह सबसे बुरी नजर है। जो कपूर के समाधान के लिए नीचे आता है।हवा न भी हो तो भी कपूर जल रहा है या लौ इधर-उधर जाने लगती है और उसमें से धुंआ निकलता है, यह भी बुरी नजर का संकेत है। ऐसे में कपूर का उपाय करना निश्चित रूप से फायदेमंद होता है।

 

 

 

 

 

+