मां-बाप को याद कर इमोशनल हुए जैकी श्रॉफ, बोले- मांबाप चले गए, अब मैं भी चला जाऊंगा, विडियो देखकर छलके सबके आंसू…

बॉलीवुड के मशहूर सुपरस्टार जैकी श्रॉफ को आज भी लोग उतना ही प्यार करते हैं जितना 80 के दशक में उनकी एक्टिंग के दीवाने थे जैकी श्रॉफ की दमदार एक्टिंग की वजह से देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। जैकी श्रॉफ का अंदाज लोग खूब पसंद करते हैं.आजकल उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें जैकी श्रॉफ जिंदगी के कड़वे सच के बारे में बात करते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को देख लोग हो जाते हैं इमोशनल, देखते हैं जैकी श्रॉफ ने इस वीडियो में क्या कहा है।

जैकी श्रॉफ हर मुद्दे पर खुलकर बोलना पसंद करते हैं और वह अपने अलग अंदाज के लिए भी जाने जाते हैं। फैंस सब कुछ शुरू करने से पहले उनके ‘बीदू’ कहने के अंदाज को खूब पसंद करते हैं। इसी बीच जैकी श्रॉफ का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह मौत को लेकर कुछ निडर बयान देते हैं जिसने फैंस को भी भावुक कर दिया है। इस वीडियो में जैकी श्रॉफ खुलकर जीने की बात कह रहे हैं और साथ ही कह रहे हैं कि मौत की कोई उम्मीद नहीं है।

विडियो में जैकी श्राफ ने कुछ ऐसा कहा की..

इस वायरल वीडियो में जैकी श्रॉफ को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि, मां मर गई, पिता की मृत्यु हो गई। चले गए भाई, एक एक करके सब चले गए। हम आए, हम भी एक दिन जाएंगे। अब उसे इधर-उधर नहीं घूमना पड़ेगा। तीन गए, तीन आए। कृष्ण आए, टाइगर आए, मेरी औरत आई… फिर जीवन में संतुलन है। अब मैं जाऊंगा, कुछ दिनों में कोई फिर आएगा। जीवन में ऐसा ही चलता रहेगा, यदि चारों ओर दु:ख देखा जाए, तो दुःख बहुत कम है, भैया… यह बात याद रखना।”

रोते हुए किया अपना दुख व्यक्त

जैकी ने आगे कहा, “रोते मत रहो कि मुझे यह नहीं मिला, मुझे वह नहीं मिला, मैं बूढ़ा हो गया हूं, मुझे नौकरी नहीं मिली। अच्छे चले जाते हैं, कोई किसी को याद नहीं करता। वह जिसके लिए पैदा हुआ है वह उसके जीवन में होगा। सबके अपने-अपने दुख हैं। सब दुखी हैं। एक दिन सबको मरना है, एक दिन सबका दिल तोड़ा है एक दिन सबको जाना है। दिल टूटा हुआ है, लेकिन रोते रहना तेरा काम नहीं है, क्योंकि रोते रहोगे तो हमेशा रोते रहोगे। तो ऊर्जा बढ़ाओ, ऐसे जियो के लोगों को याद करो। अपने चेहरे पर हमेशा मुस्कान रखें।”

जैकी श्रॉफ का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और इस वीडियो पर फैन्स के साथ-साथ सेलिब्रिटी भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं। कॉमेडियन आशीष चंचलानी ने इस वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा, ‘जो भी इस लेजेंड से मिला है, वह जानता है कि वह हमेशा ऐसे ही बात करता है। हमेशा सोचने के लिए सकारात्मक चीजें दें।” बता दें, जैकी श्रॉफ का ये वीडियो साल 2020 में कोरोना महामारी के दौरान शेयर किया गया था जो इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है.

 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले जैकी श्रॉफ लोकल पंक हुआ करते थे। उन्हें जग्गू दादा के नाम से जाना जाता था। एक दिन जैकी श्रॉफ देवानंद की फिल्म ‘स्वामी दादा’ की शूटिंग देखने पहुंचे थे, जहां देवानंद की नजर उन पर पड़ी। देवानंद के कहने पर ही जैकी को बॉलीवुड में काम करने का मौका मिला।

जैकी श्रॉफ का करियर

इसके बाद मशहूर निर्देशक सुभाष घई ने फिल्म ‘हीरो’ में जैकी को बतौर हीरो लिया और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए। जैकी श्रॉफ का पूरा नाम जय किशन है लेकिन सुभाष घई ने उन्हें जैकी नाम दिया था। जैकी श्रॉफ ने अपने करियर में ‘इनसाइड आउट’, ‘वॉर’, ‘राम लखन’, ‘तेरी मेहरबानियां’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। वहीं उनके बेटे टाइगर श्रॉफ भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाने में लगे हुए हैं.

 

+