Breaking News
Home / खबरे / CBSE 10th बोर्ड में ऋषिकेश की राशि और रुद्रपुर के धैर्य को मिले 99.60 फीसदी अंक, देहरादून 11वें नंबर पर

CBSE 10th बोर्ड में ऋषिकेश की राशि और रुद्रपुर के धैर्य को मिले 99.60 फीसदी अंक, देहरादून 11वें नंबर पर

लंबे समय से रिजल्ट का इंतजार कर रहे है छात्रों का इंतजार आज खत्म हो गया है। सीबीएसई बोर्ड ने मंगलवार दोपहर 10वीं कक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। इस साल का ओवरऑल पासिंग परसेंटेज 99.04 प्रतिशत रहा है। इस बार देशभर में देहरादून रिजन 11वें नंबर पर है। द्रोणनगरी ऋषिकेश से ही 12वीं की शताशी के बाद 10वीं में भी ऋषिकेश की राशि अरोड़ा ने 99.60 अंक हासिल किए हैं। वहीं रुद्रपुर के छात्र धैर्य अरोरा ने 99.60 प्रतिशत प्राप्त कर प्रदेश का नाम रोशन किया है।

बता दें कि कोरोना काल में बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बोर्ड परीक्षाओं को रद्द किया गया था। जिसके बाद आंतरिक मूल्यांकन और सीबीएसई द्वारा तैयार रिजल्ट फॉर्मूले के आधार पर 10वीं के स्टूडेंट्स की मार्किंग की गई है। देहरादून रीजन का रिजल्ट 99.23 फीसदी रहा। इस बार डीएसबी स्कूल ऋषिकेश की राशि अरोड़ा ने 99.60 अंक हासिल किए हैं। छात्रा के पिता प्रवीण अरोड़ा तिलक मार्ग पर इलेक्ट्रिकल की दुकान चलाते हैं। छात्रा की मां रितु अरोड़ा ग्रहणी हैं। छात्रा ने 500 में से 498 अंक हासिल किए हैं। अपनी मेहनत के दम पर छात्रा ने ये अंक प्राप्त कर द्रोणनगरी का नाम रोशन किया है।

वहीं कुमाऊं में रुद्रपुर के आरएएन पब्लिक स्कूल के छात्र धैर्य अरोरा ने 99.60 प्रतिशत, छात्र अंशित अग्रवाल ने 99.40 फीसदी व छात्रा अनन्या गर्ग ने 99.20 फीसदी अंक हासिल किए हैं। इस बार कोरोना की वजह से न कोई फेल है और न हीं किसी ने टॉप किया है। बोर्ड परिणाम को लेकर इस बार छात्रों में कम उत्साह देखने को मिल रहा है। क्योंकि इस बार बोर्ड के द्वारा कोई मेरिट और टॉपर लिस्ट जारी की जाएगी।

 

 

 

About tarannumh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *