Breaking News
Home / मौसम / उत्तराखंड में अगले पांच दिन भारी बारिश का अलर्ट, देहरादून सहित 5 जिलों में बारिश और पहाड़ पर बर्फबारी के आसार

उत्तराखंड में अगले पांच दिन भारी बारिश का अलर्ट, देहरादून सहित 5 जिलों में बारिश और पहाड़ पर बर्फबारी के आसार

उत्तराखंड में भले ही मानसून जा रहा है। लेकिन बारिश से राहत मिलने की कोई उम्मीद नही दिख रही है। आसमानी आफत का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। मौसम विभाग ने एक बार फिर आज से अगले चार दिन देहरादून व नैनीताल सहित पांच जिलों में भारी से बहुत बारिश की आशंका जताई है। मौसम विभाग ने बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी करते येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं अन्य क्षेत्रों में गरज के साथ बौछार पडऩे की आशंका जताई है।

आपको बता दें कि मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले हफ्ते में लगभग हर दिन बारिश के आसार हैं। देहरादून स्थित मौसम विज्ञान केन्द्र ने पूर्वानुमान जताया है कि 20 सितंबर से 25 सितंबर तक देहरादून के अलावा पौड़ी, नैनीताल, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ के कहीं-कहीं भारी बारिश के आसार हैं। भारी बारिश की आशंका को देखते हुए मौसम विभाग ने इन जनपदों में येलो अलर्ट जारी किया है। जबकि बाकी जनपदों में भी गरज के साथ कहीं-कहीं तेज बौछार पड़ने की आशंका है। आकाशीय बिजली चमकने व तीव्र बौछार की आशंका है।

वहीं मौसम विभाग की माने तो ऊंची चोटियों पर बर्फबारी का अनुमान है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने पहाड़ों का सफर करते हुए सावधानी बरतने की अपील की है। पहाड़ों पर बारिश के कारण नदियां उफान पर आ गई है। जिससे लोगों को दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है। तो कही ये हादसे का सबब साबित हो रही है। चारधाम यात्रियों को मार्ग की बाधाओं के अलावा मौसम की दुश्वारियों का भी सामना करना पड़ सकता है। ऊंची पहाड़ियों और चारधाम क्षेत्र में हल्की बर्फबारी की वजह से मौसम ठंडा भी हो सकता है।

About tarannumh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *