Breaking News
Home / खेल /  गोल्डन गर्ल ने उत्तराखंड का नाम किया रोशन, शानदार प्रदर्शन जीता स्वर्ण और रजत पदक

 गोल्डन गर्ल ने उत्तराखंड का नाम किया रोशन, शानदार प्रदर्शन जीता स्वर्ण और रजत पदक

उत्तराखंड की बेटियां खेल के मैदान में प्रदेश का नाम देश- दुनिया में रोशन कर रही है। जो मंजिलों को पाने की चाहत रखते हैं, वो समन्दर पर भी पत्थरों के पुल बना देते हैं।  कुछ ऐसा ही कर दिखाया है पहाड़ की बेटी अंकिता ध्यानी ने । खेतों में दौड़ लगाकर अपनी कड़ी मेहनत के दम पर गोल्डन गर्ल के नाम से पहचान बना चुकी उत्तराखंड की एथलीट अंकिता ध्यानी ने एक और उपलब्धि अपने नाम दर्ज कर ली है। अंकिता ने राष्ट्रीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप में एक दिन में दो इवेंट में मेडल जीते हैं । उन्होंने पांच हजार मीटर बैड़ में स्वर्ण और 1500 मीटर दौड़ में रजत पदक जीता है।

आपको बता दें कि संगरुर , ( पंजाब ) के वार मेमोरियल स्टेडियम में 19 वीं नेशनल फेडरेशन कप जूनियर ( अंडर -20 ) एथलेटिक्स चैंपियनशिप चल रही है। शनिवार को पहले दिन उत्तराखंड की झोली में वे पदक आए। मूल रूप से पौड़ी जनपद के जहरीखाल ब्लाक के मेरूड़ा गांव निवासी महिमानंद ध्यानी व लक्ष्मी देवी की बेटी अंकिता ने बचपन से ही एक अच्छा खिलाड़ी बनने का सपना देखा था। अंकिता ने कक्षा आठ में पहली बार राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। तबसे उनका दौड़ का सफर जारी है। कई बार निराशा हाथ लगी लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और आज अपना लोहा मनवा रही है।

अंकिता ध्यानी ने पांच हजार मीटर दौड़ में स्वर्ण और 1500 मीटर दौड़ में रजत पदक जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया। उत्तराखंड एथलेटिक्स संघ के सचिव केजेएस कलसी ने बताया कि अंकिता ध्यानी ने पांच हजार मीटर दौड़ 17 मिनट दो सेकेंड में पूरी किया । इस चैंपियनशिप में उत्तराखंड से 12 जूनियर एथलेटिक्स प्रतिभाग कर रहे है ।

 

About tarannumh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *