संपत्ति में हिस्सा मांगने आए बच्चे को मां ने दिए 74 रुपये, करोड़ों की संपत्ति पराए इंसान को दे दी…!

आज की दुनिया में कुछ बच्चे अपने माता-पिता के जीवन की परवाह नहीं करते हैं, लेकिन वे अपनी मृत्यु के बाद संपत्ति का दावा करने के लिए उनसे संपर्क करते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। दरअसल, हाल ही में एक महिला ने खुलासा किया कि दुनिया छोड़ने से पहले उसकी दादी ने अपना सारा सामान उसके नाम पर छोड़ दिया था। जैसे ही महिला के पिता को इस बात का पता चला तो उन्होंने उस पर संपत्ति में हिस्सा लेने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 13 साल की उम्र में पिता ने अपनी बेटी को छोड़ दिया था। महिला ने पूरी कहानी रेडिट पर शेयर की।

नाम न छापने की शर्त पर महिला ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर कहा कि उसकी दादी ने उसकी मौत से पहले अपनी सारी संपत्ति मुझे हस्तांतरित कर दी थी। इसमें एक घर और करीब डेढ़ करोड़ रुपये नकद थे। दादी ने अपने बेटे, मेरे पिता के लिए एक डॉलर (करीब 74 रुपये) के अलावा कुछ नहीं रखा। महिला ने कहा कि उसके पिता ने परिवार को दूसरी महिला के लिए छोड़ दिया है। वह केवल 13 वर्ष की थी जब उसके पिता ने उसे छोड़ दिया। महिला ने कहा, ‘जब मैं 13 साल की थी, तब मेरी मां को पता चला कि मेरे पिता का अफेयर चल रहा है और वह दूसरी महिला के साथ रह रहे हैं। महिला गर्भवती थी। पिता ने कबूल किया कि वह दूसरी महिला के साथ था। प्यार और मेरी माँ छोड़ना चाहते हैं।”

पिता ने संबंध बनाए रखने की कोशिश की

तलाक के बाद, पिता ने हमारे साथ संबंध बनाए रखने की कोशिश की, लेकिन आखिरकार उनका नया परिवार उनकी ‘प्राथमिकता’ बन गया और हम मुश्किल में पड़ गए। इस बीच, हम दूसरे शहर चले गए और अपने दादा-दादी के साथ रहने लगे। मेरी दादी मुझे बहुत प्यार करती थीं और वह अपने बेटे के रवैये से निराश थीं। लेकिन दुर्भाग्य से पिछले साल उन्हें कैंसर हो गया और फिर उनकी मृत्यु हो गई। मरने से पहले उन्होंने मुझे अपने बेटे के बदले में अपनी 2,000 (डेढ़ करोड़) की संपत्ति दे दी ताकि भविष्य में मुझे आर्थिक समस्या न हो।

संपत्ति का हिस्सा मांगा

जैसे ही मेरे पिता को पता चला, उन्होंने मुझसे संपर्क किया और संपत्ति का हिस्सा मांगा। इतना ही नहीं, मेरे पिता की दूसरी पत्नी और उनके बच्चे भी मेरी संपत्ति की मांग कर रहे हैं। इससे मैं बहुत परेशान हो गया। हालांकि, मेरे पिता ने बाद में अपने व्यवहार के लिए माफी मांगी और कहा कि वह बहुत तनाव में थे क्योंकि उनके पास कर्ज था जिसे चुकाने के लिए उन्होंने संपत्ति का हिस्सा मांगा था। उन्होंने यह भी कहा कि वह दोबारा ऐसा नहीं करेंगे।

+