देहरादून के नए डीएम आर राजेश कुमार ने जारी की नई गाइडलाइन, पर्यटन स्थलों पर लगी रोक

देहरादून में भले ही अब कोरोना का कहर कम हुआ है लेकिन शासन ने  कोविड कर्फ्यू की अवधि एक सप्ताह और बढ़ा दी गई है। अब कर्फ्यू 29 जुलाई सुबह छह बजे तक प्रभावी रहेगा। देहरादून में पर्यटक स्थलों पर उमड़ती भीड़ और आपदाओं को देखते हुए नवनियुक्त डीएम ने मंगलवार को कोरोना की नई गाइडलाइन भी जारी की है जिसमें पर्यटन स्थलों पर सख्ती बढ़ाई गई है।

आपको बता दें कि देहरादून के नए डीएम आर राजेश कुमार ने मंगलवार सुबह ही पदभार संभाला है। शाम को उन्होंने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जिले में नई गाइडलाइन जारी की है। उन्होंने देहरादून के विभिन्न पर्यटक स्थलों पर वीकेंड (सप्ताहांत) में हो रही भीड़ को देखते हुए गाइडलाइन जारी की है। जिसके अनुसार अब विकेंड पर मसूरी में दोपहिया वाहन के प्रवेश पर रोक लगा दी है।  मसूरी में केवल उन्ही पर्यटकों को आने की अनुमति होगी, जिनके पास देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन 72 घण्टे पूर्व की कोविंड नेगिटिव टेस्ट रिपोर्ट तथा मसूरी में होटल की बुकिंग का साक्ष्य उपलब्ध होगा। इसके अतिरिक्त पर्यटक क्षेत्र सहस्त्रधारा, गुच्चूपानी एवं मसूरी में किसी व्यक्ति को तालाब / नदी / झरने आदि में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी।

यह व्यवस्था व नियम शनिवार की सुबह से सोमवार सुबह आठ बजे तक लागू रहेगी।आपातकालीन स्थिति में ही उपरोक्त शर्तों के बिना देहरादून से मसूरी जाने दिया जाएगा। मसूरी के स्थानीय निवासी अपना पहचान पत्र दिखाकर आवागमन कर सकेंगे। गौरतलब है कि कोविड कर्फ्यू की अवधि एक सप्ताह और बढ़ा दी गई है। अब कर्फ्यू 29 जुलाई सुबह छह बजे तक प्रभावी रहेगा। हालांकि अब जिन लोगों ने कोरोना की दोनो डोज लगवा ली है वह राज्य में कहीं भी बिना रोक-टोक आ जा सकते है।

+