Breaking News
Home / खबरे / देहरादून को मिले नए डीएम डॉ. आर राजेश कुमार, युवा IAS के हाथ में राजधानी की कमान

देहरादून को मिले नए डीएम डॉ. आर राजेश कुमार, युवा IAS के हाथ में राजधानी की कमान

सीएम धामी के मुख्यमंत्री बनने के बाद लगातार सरकार में बड़ा फेरबदल देखने को मिल रहा है। मंत्रियों को नई जिम्मेदारी सौपने के बाद अब अफसरों में बड़ा बदलाव किया गया है। एक साथ 24 अधिकारियों का तबादला करते हुए कई जिलों के डीएम भी बदल दिए गए है। राजधानी देहरादून के डीएम आशीष श्रीवास्तव को हटाकर उनकी जगह डॉ . आर राजेश कुमार को डीएम बनाया गया है।

आपको बता दें कि 2007 बैच के डॉ . आर राजेश कुमार मूलतः तमिलनाडु के रहने वाले है। 14 वर्षों की सिविल सर्विसेज के उन्होंने प्रदेश के अलग – अलग हिस्सों और पदों पर काम कर किया है। आपको जानकर हैरानी होगी की सिविल सर्विसेज से पहले राजेश कुमार वेटनरी डॉक्टर के तौर पर भी काम कर चुके हैं। वह इससे पहले उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ जिलों में सीडीओ व डीएम के तौर पर यादगार काम कर चुके हैं । उन्होंने  पहाड़ी व सीमांत जिलों में सीडीओ और डीएम रहने के अलावा जीएमवीएन और उद्योग में भी अहम जिम्मेदारी निभाई है।  अब मुख्यमंत्री ने उन पर भरोसा जताते हुए राजधानी की जिम्मेदारी सौंपी है ।

बता दें कि आईएएस राजेश बअब तक कौशल विकास एवं सेवायोजन, सूचना एवं प्रौद्योगिकी, पेयजल एवं सिंचाई विभाग के प्रभारी सचिव की जिम्मेदारी निभा रहे थे। इसके साथ ही उन्हें जल जीवन मिशन के मिशन निदेशक का पदभार भी दिया गया था। अब उन्हे बड़ी जिम्मेदारी सौपी गई है। राजधानी और बड़ा जिला होने के कारण दून में कई चुनौतियां हैं। लेकिन डॉ राकेश का कहना है कि वे अधिकारियों की टीम और कर्मचारियों के सहयोग से वो हर चुनौती पार पा लेंगे और क जनता की समस्याओं के त्वरित समाधान करेगे।

About tarannumh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *