Breaking News
Home / खबरे / उत्तराखंड आने के लिए अब नहीं दिखाना होगी कोरोना रिपोर्ट, मिलेगी जाम से निजात

उत्तराखंड आने के लिए अब नहीं दिखाना होगी कोरोना रिपोर्ट, मिलेगी जाम से निजात

उत्तराखंड सरकार कोरोना के मामले कम होता देख अब जनता को और राहत देने वाली है। राज्य में आना अब आसान होने वाला है। अब कोरोना कर्फ्यू में छूट देते हुए नई गाइडलाइन जारी होने वाली है। जिसके तहत बाहर से आने वालों को बार्डर व रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट अथवा कोविड वैक्सीनेशन प्रमाणपत्र दिखाने के लिए अब नहीं रोका जाएगा। यात्रियों को अब राहत देते हुए अब उन्हे रोकने से छूट दी जा सकती है। माना जा रहा कि कोविड कर्फ्यू की अगली मानक प्रचालन कार्यविधि (एसओपी) में इसका प्रविधान किया जा सकता है।

सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की दर में काफी गिरावट आ चुकी है। कई जिलों में अब कोरोना के पॉजिटिव केस भी नहीं आ रहे हैं। अभी विभिन्न प्रदेशों से उत्तराखंड में प्रवेश के लिए कोरोना वैक्सीन की 15 दिन पुरानी डबल डोज का प्रमाण पत्र दिखाने या फिर आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट पर ही प्रवेश की अनुमति है।उत्तराखंड आने के लिए बार्डर पर अब आरटीपीसीआर की 72 घंटें पूर्व की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाने की जरूरत नहीं होगी। राज्य सरकार इस व्यवस्था को खत्म करने जा रही है। कोविड कर्फ्यू की नई गाइड लाइन में अब यह व्यवस्था रहेगी।  राज्य में तीन अगस्त तक कर्फ्यू जारी है। नई एसओपी दो अगस्त तक आने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि बार्डर पर चेकिंग के नाम पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारे लग जाती हैं। जाम के झाम में लोग फंस जाते है। अब इस समस्या से निजात मिलने वाली है। सीएम ने उच्चाधिकारियों को आरटीपीसीआर की बाध्यता को खत्म करने के लिए कह दिया हैं। आज भी बॉर्डर पर कोविड रिपोर्ट के लिए लंबी लाइने नजर आई। जिसे देखते हुए ये फैसला लिया गया है।

About tarannumh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *