Breaking News
Home / खबरे / उत्तराखडं में 10 अगस्त तक बड़ा कोरोना कर्फ्यू, नहीं मिली कोई छूट, गाइडलाइन जारी

उत्तराखडं में 10 अगस्त तक बड़ा कोरोना कर्फ्यू, नहीं मिली कोई छूट, गाइडलाइन जारी

उत्तराखंड में भले ही कोरोना का कहर कम हो गया हो लेकिन प्रदेश सरकार अभी पूरी तरह से छूट नहीं देना चाहती है। राज्य में रात्री कर्फ्यू लागू है। शासन ने तीसरी लहर को देखते हुए एक बार फिर कोविड कर्फ्यू को एक हफ्ते बढ़ाकर 10 अगस्त तक कर दिया है। इस बार भी कर्फ्यू के प्रतिबंध पिछले हफ्ते की तरह ही रहेंगे। नियमों मे कोई बदलाव नहीं किया गया है। बाजार सुबह आठ बजे से रात नौ बजे तक ही खुलेंगे और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। कोविड कर्फ्यू को लेकर सोमवार को मुख्य सचिव डा. एसएस संधु ने यह आदेश जारी किए हैं।

गाइड लाइन के अनुसार राज्य में कोविड कर्फ्यू  1 हफ्ता यानी 10 अगस्त की सुबह छह बजे तक प्रभावी रहेगा। रेल, हवाई व सड़क मार्ग से आने वाले ऐसे व्यक्तियों जिनके पास दो डोज वैक्सीन का 15 दिन पुराना प्रमाण पत्र है, उनके लिए बिना कोरोना जांच के उत्तराखंड में प्रवेश को बरकरार रखा गया है। वैक्सीन की एक डोज वाले व्यक्तियों के लिए अभी भी 72 घंटें पूर्व की आरटीपीसीआर, ट्रूनेट, व एंटीजन जांच की बाध्यता अनिवार्य रूप से रहेगी। उत्तराखंड आने के लिए सभी व्यक्तियों को स्मार्ट सिटी के पोर्टल पर पंजीकरण कराना होगा। सरकार ने राज्य के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों के संचालन के लिए शिक्षा विभाग की जारी गाइड लाइन को यथावत रखा है।

इसके साथ ही राज्य में  सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, सांस्कृतिक समारोह में बड़ी संख्या में मौजूदगी पर पूर्व की भांति प्रतिबंध लगाया गया है। पर्यटन स्थलों पर वीकेंड पर भी पूर्व की भांति जिलाधिकारियों को निर्णय लेने के लिए अधिकार दिया है। सरकार ने पुलिस-प्रशासन को निर्देश दिया है कि कोविड गाइडलाइन्स को सख्ती से पालन करवाया जाए।  बिना मास्क के घूमने वाले लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की जाए।

About tarannumh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *