Breaking News
Home / पर्यटन / ऋषिकेश में एडवेंचर का सफर शुरू, गंगा में उठाए रिवर राफ्टिंग के रोमांच का लुत्फ

ऋषिकेश में एडवेंचर का सफर शुरू, गंगा में उठाए रिवर राफ्टिंग के रोमांच का लुत्फ

एडवेंचर प्रेमियों के लिए खुशखबरी है। ऋषिकेश में एक बार फिर से रिवर राफ्टिंग का रोमांच शुरू हो गया है। अब राफ्टिंग प्रेमी ऋषिकेश में राफ्टिंग का रोमांच ले सकते हैं। बीते कई माह से कोरोना और मानसून के कहर के कारण राफ्टिंग पूरी तरह से बंद थी। जिस कारण लोगों को मायूसी का सामना करना पड़ रहा था। अब रिवर राफ्टिंग खुलने से लोगों में खुशी की लहर है। आप भी गंगा में इस रोमांच के सफर का लुत्फ उठा सकते हैं।

आपको बता दें कि दुनिया भर के लोग राफ्टिंग का स्वाद लेने के लिए ऋषिकेश की ओर आते हैं। पिछले कुछ सालों में ऋषिकेश रिवर राफ्टिंग के लिये पूरे उत्तर भारत में अपना नाम कमा चुका है। कोडियाला से राम झूला तक तकरीबन 35 किलोमीटर के रास्ते में गंगा के सबसे अधिक खतरनाक और रोमांचक रैपिड पड़ाव पड़ते हैं और पर्यटक इनका खूब आनंद लेते हैं। क्लब हाउस से राम झूला तक 9 किलोमीटर राफ्टिंग की जाती है जिसका प्रति व्यक्ति रेट 600 रुपए है। वहीं ब्रह्मपुरी से रामझूला तक भी 9 किलोमीटर राफ्टिंग की जाती है जिसका प्रति व्यक्ति रेट 600 रुपए प्रति व्यक्ति रेट है।

वहीं शिवपुरी से राम झूला तक की बात की जाए तो यहां 15 किलोमीटर की दूरी के लिए मात्र हजार रुपए हर एक व्यक्ति से चार्ज किए जाते हैं। शिवपुरी से मरीन ड्राइव तक 10 किलोमीटर की राफ्टिंग होती है। इसके लिए हर व्यक्ति से ₹600 चार्ज किए जाते हैं। कोडियाला से राम झूला तक 35 किलोमीटर की राफ्टिंग के लिए 2500 चार्ज किए जाते हैं । तो वही कोडियाला से शिवपुरी तक 20 किलोमीटर की राफ्टिंग में हर व्यक्ति से 1500 रुपए लिए जाते हैं। लेकिन इस रोमांच के सफर से पैसा वसूल हो जाता है।

About tarannumh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *