शुरू हो चुकी है एडवांस बुकिंग देहरादून, पिथौरागढ़, हल्द्वानी हेली सेवा के लिए, जाने पूरी जानकारी …………….

यह बात तो आप सभी लोगों को अवश्य पता होगी कि उत्तराखंड में हवाई सेवाओं के लिए विस्तार काफी तेजी से आगे बढ़ता जा रहा है और अभी पिछले कुछ दिनों में ऐसे कई फैसले लिए गए हैं जिससे कि हवाई सेवाएं और भी ज्यादा तेजी से दिखाई दे रही है उत्तराखंड में और जौली ग्रांट एयरपोर्ट को अब अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के तौर पर डेवलप किया जा रहा है और इसके लिए सरकार ने करोड़ों का बजट पास किया है बीते 8 अक्टूबर को देहरादून हल्द्वानी पंतनगर पिथौरागढ़ हवाई सेवा की शुरुआत की गई है जिससे कि लोगों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना ना करना पड़े और खराब रोड होने के बावजूद भी वह समय से अपने जरूरी काम पर पहुंच सके।

बता दें कि बीते सप्ताह उड़ान योजना के तहत देहरादून से वाया हल्द्वानी, पंतनगर होते हुए पिथौरागढ़ के लिए हेली सेवा की शुरुआत हुई थी। इस रूट पर पहले भी विमान सेवा संचालित की जा रही थी, लेकिन उसके मुकाबले वर्तमान सेवा का किराया करीब चार गुना महंगा पड़ रहा है।

ऐसे में विभाग को यात्री मिलने पर संदेह था। किराया ज्यादा होने की वजह से यात्री मिलेंगे या नहीं इस पर लगातार संशय बना हुआ था, लेकिन सेवा को लेकर शुरुआती नतीजे बेहद उत्साहजनक रहे हैं। फिलहाल किसी भी दिन सीट खाली होने की समस्या पेश नहीं आई। देहरादून से सीधे पिथौरागढ़ के साथ ही हल्द्वानी-पंतनगर के लिए भी यात्री आसानी से मिल रहे हैं। फिलहाल इस रूट पर हेली सेवा में पांच सीट उपलब्ध हैं। अगले महीने तक एक सीट और बढ़ने की उम्मीद है। इसके अलावा सहस्त्रधारा से चिन्यालीसौड़ और गौचर के लिए भी हेली सेवा शुरू की गई है। जिसमें सात सीट उपलब्ध हैं। अभी दोनों जगह सेवा नियमित चल रही है। हेली सेवा से चारधाम यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिली है, सफर आसान और सुविधाजनक हुआ है।

+