Breaking News
Home / खबरे / मसूरी की ओर जाने वाले सभी यात्री ध्यान दें, सरकार ने कोरोनावायरस के सख्त किए नियम अब हो रहा है………….

मसूरी की ओर जाने वाले सभी यात्री ध्यान दें, सरकार ने कोरोनावायरस के सख्त किए नियम अब हो रहा है………….

कोरोनावायरस की कहर एक बार फिर से पैर पसार रहा है धीरे-धीरे जिससे कि आने वाले समय में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है अगर सरकार ने इस वक्त उस पर काबू नहीं पाया तो इसी बात को मद्देनजर रखते हुए सरकार अन्य कई प्रकार के कदम उठा रही है जिससे कि कोरोना वायरस एक बार फिर से देहरादून में आ ना सके और हमारे उत्तराखंड में वापस अपना तैरना पसार सके इसी के चलते सरकार ने कुछ कर लिए हैं जिसके बारे में हम आपको बताने वाले हैं।

एसडीएम मनीष कुमार ने बताया कि शहर में सोमवार से कोरोना जांच में तेजी लाई जाएगी। प्रतिदिन शहर में डेढ़ सौ जांच का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना गाइडलाइन की पूर्व की शर्तों का पालन सख्ती से कराया जाएगा। बिना मास्क घूमते लोगों का पांच सौ रुपये का चालान काटा जाएगा। इस मामले में सोमवार को शहर के होटल एसोसिएशन सहित अन्य संगठनों के साथ बैठक की जाएगी। प्रशासन ने भले ही मास्क और कोविड संबंधी गाइडलाइन जारी कर दी है, लेकिन फिर भी मसूरी पहुंचने वाले कई पर्यटक बिना मास्क के शहरभर में घूमते नजर आए। भीड़-भाड़ के चलते पर्यटकों को दिक्कतें भी हुईं। मसूरी में इस वीकेंड भी अलग-अलग राज्यों से हजारों की तादाद में पर्यटक पहुंचे। इस दौरान शहर में पहुंचने पर पर्यटकों को ट्रैफिक जाम से जूझना पड़ा।

अगर आप पहाड़ी क्षेत्रों में बिना मास के घूमते हुए पाए गए तो आपको ₹500 का जुर्माना भी देना पड़ सकता है अगर आप भी मसूरी जा रहे हैं और कुछ ही दिनों में सफर करने वाले हैं तो आप सभी लोगों को इन सभी बातों का खासा ध्यान रखना होगा अन्यथा आपको सफर में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है और जो मानना तो भरना ही पड़ेगा अगर आप ऐसा करते हुए पाए गए तो इसके साथ ही करो ना को लेकर भी सरकार ने कई और नियम सख्त किए हैं आप सभी लोगों को कोविड-19 दोनों ही दोष लगाना अनिवार्य होंगे।

About kunal lodhi

Check Also

रामायण में त्रिजटा का किरदार निभाने वाली महिला बेटी की मां बनी, बेटी की मां बोलीं-रामायण में काम की वजह से मिला संतान सुख

रामानंद सागर की “रामायण” की लोकप्रियता आज भी कम नहीं हुई है। यह सीरियल जब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *