Breaking News
Home / खबरे / देहरादून में सरकार ने कोरोनावायरस के लिए जारी किए सख्त नियम ,विदेश से आने वाले यात्रियों पर रहेगी पेनी नजर

देहरादून में सरकार ने कोरोनावायरस के लिए जारी किए सख्त नियम ,विदेश से आने वाले यात्रियों पर रहेगी पेनी नजर

कोरोनावायरस मानो एक बार तो खत्म हो गया था लेकिन एक बार फिर से उसने सांस भर ली है और अब लोगों के लिए काफी दिक्कतों का सबक बन चुका है अभी कुछ दिनों पहले एफ आर आई में 11 लोग कोरोनावायरस मिले थे जिससे की पूरी सरकार में हड़कंप मचा हुआ है और सरकार ने कड़े नियम जारी कर दिए हैं कोरोनावायरस से जुड़े हुए हैं और लोगों पर खास कड़ी नजरें भी रखी जा रही है जो भी यात्री विदेशों से आ रहा है या फिर ज्यादा आवाजाही कर रहा है।

यह बेहद खतरनाक वैरिएंट माना जा रहा है और ऐसा कहा जा रहा है कि वैक्सीन भी इस वैरिएंट के प्रभावों को रोकने में असफल है। भारत में अलर्ट जारी हो गया है। देहरादून में भी विदेश से लौट कर आने वाले लोगों की विशेष निगरानी हो रही है। हॉंगकॉंग और दक्षिण अफ्रीका से देहरादून लौटे लोगों के स्वास्थ्य पर नजर रखने को कहा गया है। डीएम डा. आर राजेश कुमार एवं सीएमओ डा. मनोज उप्रेती की ओर से सभी अफसरों को अलर्ट रहने एवं विशेष निगरानी के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

सरकार ने पूरे संस्थानों के लिए कड़े निर्देश जारी कर दिए हैं कि यदि उनके अफसर कर्मचारी कहीं बाहर से लौट रहे हैं और उनकी तबीयत खराब हो तो वह तत्काल रुप से सूचित करें और स्वास्थ्य विभाग को सूचना दें और उनका अच्छे से अच्छा इलाज कराने का प्रयत्न करें ताकि आने वाले समय में किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना ना करना पड़े उनके जिले सर्विलेंस अधिकारी डॉ राजीव दीक्षित का कहना है कि विदेशों से आने वाले यात्रियों की अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर जांच की जाएगी और जांच के बाद उन पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी और उनकी स्क्रीनिंग के लिए भी सख्त निर्देश दे दिए गए हैं हर एक व्यक्ति की कड़ी से कड़ी जांच होगी।

About kunal lodhi

Check Also

रामायण में त्रिजटा का किरदार निभाने वाली महिला बेटी की मां बनी, बेटी की मां बोलीं-रामायण में काम की वजह से मिला संतान सुख

रामानंद सागर की “रामायण” की लोकप्रियता आज भी कम नहीं हुई है। यह सीरियल जब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *