Breaking News
Home / खबरे / टीवी की मशहूर अभिनेत्री ने गढ़वाल के त्रियुगीनारायण में की शादी, गढ़वाल के रीति रिवाज के अनुसार रचाई शादी

टीवी की मशहूर अभिनेत्री ने गढ़वाल के त्रियुगीनारायण में की शादी, गढ़वाल के रीति रिवाज के अनुसार रचाई शादी

उत्तराखंड में अनेकों प्रकार के मंदिर मौजूद हैं जिनके मान्यता पूरे भारतवर्ष में है जहां पर हर वर्ष लाखों श्रद्धालु भगवान के दर्शन करने आते हैं और कुछ लोगों को यहां की सुंदरता इतनी भा जाती है कि वह अपनी शादी के लिए भी यहां पर आते हैं इसी बीच एक नया किस्सा सामने आया है जहां पर अभिनेता निकिता शर्मा ने बेहद ही सिंपल तरीके से उत्तराखंड के पहाड़ी रीति रिवाज के अनुसार शादी रचाई जहां पर बेहद कम लोगों की मौजूदगी नजर आई और इसके साथ ही जब उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी शादी की तस्वीरें सांझा करें तो लोगों में खासा उत्साह दिखाई दिया क्योंकि उन्होंने बहुत कम लोगों को अपनी शादी में इनवाइट किया था।

यह मंदिर भगवान विष्णु और लक्ष्मी को समर्पित है, लेकिन इसकी मान्यता शिव-पार्वती विवाह को लेकर ज्यादा है। मंदिर में एक अखंड धूनी है, कहते हैं यह वही अग्नि है, जिसके फेरे शिव-पार्वती ने लिए थे। ईश्वरीय शादी के लिए विशाल हवन कुंड में अग्नि जलायी गई थी। सभी संतों ने शादी में भाग लिया। कहते हैं यहां शादी करने पर वैवाहिक जीवन सुखी रहता है और पति-पत्नी के बीच आजीवन प्रेम और समर्पण का भाव बना रहता है।

त्रियुगीनारायण मंदिर में शादी के लिए देश-दुनिया से लोग आ रहे हैं, पिछले तीन-चार साल से यहां आने वाले लोगों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। बता दें कि अभिनेत्री निकिता शर्मा (Actress Nikita Sharma Wedding Triyuginarayan) मूलरूप से उत्तराखंड की रहने वाली हैं। दो दिन पहले उन्होंने परिवार की मौजूदगी में वर रोहनदीप सिंह के साथ त्रियुगीनारायण मंदिर में सात फेरे लिए। इस शादी में केवल कुछ खास मेहमान ही मौजूद थे जो उनके परिवार के बिल्कुल खास थे इसके अलावा यहां शादी में बहुत कम लोगों को बुलाकर शादी रचाई गई और इसमें पहाड़ी रीति रिवाज का खास ध्यान रखा गया।

About kunal lodhi

Check Also

अल्लू अर्जुन की ‘अला वैकुंठपुरमुलो’ ​​को टीवी पर आने से रोकने के लिए किसने 8 करोड़ रुपये खर्च किए? जानिए…  

यह देश और विश्व फिल्म समाचार के लिए वन स्टॉप डेस्टिनेशन है। आइए शुरू करते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *